Sunday 28 October 2012

New Hindi Jokes

एक बार एक शराबी रात के 12 बजे शराब की दुकान के मालिक को फ़ोन करता है और कहता है;

शराबी: तेरी दुकान कब खुलेगी?

दुकानदार: सुबह 9 बजे!

शराबी फिर थोड़ी देर बाद दोबारा दुकानदार को फ़ोन करके पूछता है;

शराबी: तेरी दुकान कब खुलेगी?

दुकानदार: कहा ना सुबह 9 बजे!

कुछ देर बाद शराबी फिर से दुकानदार को फ़ोन कर देता है और पूछता है;

शराबी: भाईसाहब आपकी दुकान कब खुलेगी?

दुकानदार: अबे तुझे कितनी बार बताऊँ सुबह 9 बजे खुलेगी इसीलिए सुबह 9 बजे आना और जो भी चाहिए हो ले जाना!

शराबी: अबे, मैं तेरी दुकान के अन्दर से ही बोल रहा हूँ!




2- एक बार एक पति अपनी पत्नी को ताना मारते हुए कहता है;

पति: अगर तुम्हे ढंग का खाना बनाना आता हो तो मैं आया की छुट्टी कर देता!

पति की बात सुन कर पत्नी को भी गुस्सा आ जाता है तो वह पति से कहती है;

पत्नी: सही बात है और अगर तुम्हे भी ढंग से प्यार करना आता तो मैं भी ड्राईवर की छुट्टी कर देती!



3-एक बार वेटर संता और उसका साथी बंता आपस में बातें कर रहे होते है की तभी अचानक संता, बंता से कहता है;

संता: बंता तुझे पता है वो जो 11 नंबर कमरे वाले साहब हैं ना वो कल बुरी तरह ज़ख़्मी हो गए!

बंता: क्यों क्या हुआ?

संता: होना क्या था, रात को उन्होंने शराब पीकर स्वीमिंग पूल में छलांग लगा दी!

बंता: तो क्या पूल में पानी नहीं था?

संता: अरे यार पूल में पानी तो था पर जहां छलांग लगाई, वहां स्वीमिंग पूल नहीं था!




4- एक बार अध्यापिका नें कक्षा में बच्चों से एक सवाल पूछा;

अध्यापिका: बच्चों अगर समुद्र में नींबू का पेड़ हो तो तुम नींबू कैसे तोड़ोगे?

अध्यापिका का सवाल सुन कर इस से पहले कि कोई और कुछ कहता पप्पू ने हाथ उठा दिया, जिसे देख अध्यापिका ने उस से कहा;

अध्यापिका: हाँ बेटा पप्पू बताओ?

पप्पू: मैडम जी मैं चिडि़या बनकर नींबू तोड़ लाऊँगा!

पप्पू का जवाब सुन अध्यापिका गुस्से में बोली;

अध्यापिका: नालायक, तुझे चिडि़या क्या तेरा बाप बनाएगा?

अध्यापिका की बात सुन पप्पू ने भी तपाक से जवाब दिया;

पप्पू: मैडम जी तो क्या समुद्र में नीबू का पेड़ आपका बाप लगाएगा?




5- एक बार एक महिला की शव यात्रा निकल रही होती , जिसके आगे आगे एक कुत्ता चल रहा होता है और पीछे बहुत सारे आदमियों की लाइन लगी होती है, तभी रास्ते में एक आदमी की नज़र आगे चल रहे कुत्ते और पीछे चल रही आदमियों की लाइन पर पड़ती है तो उसे बड़ा अजीब लगता, कुछ देर उस सारे मंज़र को देखने के बाद जब उस आदमी से रहा नहीं जाता तो वह उस महिला के पति के पास आता है और सारा माजरा पूछता है;

आदमी: भाई साहब ये सब कैसे हुआ ?

पति: ये जो कुत्ता आगे आगे चल रहा है ना इसने मेरी पत्नी को काट लिया था जिस वजह से वह मर गयी !

आदमी (कुछ देर सोच कर ): भाई साब क्या एक दिन के लिए आप ये कुत्ता मुझे उधार दे सकते हैं?

पति: जरुर, पर पीछे लाइन में लग जाओ!




6-आज कल के बच्चे भी बड़े सयाने (समझदार) होते हैं!

मैडम: एक दफा का ज़िक्र था अकबर बादशाह अपने बिस्तर पर लेटा था कि...

(एक लड़का उनके बीच में आ जाता है)

बच्चा: मिस, राहुल मेरे लंच बॉक्स को खोल रहा है!

मैडम: राहुल, मैं थप्पड़ मार दूंगी, बैठ जाओ!

मैडम: अच्छा बच्चों मैं कहा थी?

बच्चे: अकबर के बिस्तर पर!



7-एक भरपूर काला आदमी जुकाम की शिकायत लेकर डाक्टर के पास गया. डाक्टर ने उसे सरसरी निगाह से देखकर कहा कि वो अपने कपडे उतार दे और दोनों हाथों को जमीन पर टिका दे!

आदमी हैरान परेशान पर उसने यह किया!

ठीक है-डाक्टर बोला.. ' अब जानवरों की तरह चलिए, और कमरे के दायें कोने में जाए..

आदमी ने यही किया..

ठीक' - डाक्टर साब बोले- अब बाएँ कोने में जाएँ..

बंदा उधर चला गया!

अब इस कोने में, अब उस कोने में, अब सामने, अब बीच में..

आदमी घबरा के उठ खड़ा हुआ ...' डाक्टर साब, कोई गंभीर बीमारी तो नहीं हो गयी मुझे?

अरे नहीं- डॉ साब बोले.. मामूली जुकाम है, ये दो गोली लो सुबह तक ठीक हो जाओगे..

पर डॉ साब आपने ये मेरा एक घंटे तक इस तरह परीक्षण...

कुछ नहीं यार'- डॉ साब बोले.. बात यह है कि मैंने एक काले रंग का सोफा ख़रीदा है,मैं देखना चाहता था इस कमरे में वो किस जगह ठीक दिखेगा!


8-एक बार संता के घर में आग लग जाती है तो फायरब्रिगेड को फोन करता है, जहां बंता फोन उठाता है, बंता कि आवाज़ सुन संता कहता है;

संता: जल्दी आ जाओ मेरे घर आग लग गई है!

बंता: आग लग गयी है तो पानी डाला दो?

संता: डाला था, लेकिन फिर भी आग नहीं बुझी!

बंता: तो फिर हम आकर क्या करेंगे, हम भी तो पानी ही डालेंगे!


9-संता के घर एक बिल्ली रहती थी जिससे वह बहुत परेशान था, एक दिन संता उस से तंग आकर उसे जंगल में छोड़ आता है, परन्तु संता के घर पहुंचने से पहले वह बिल्ली घर लौट आती है!

यह देख संता दुबारा उस बिल्ली को और दूर जंगल में छोड़ आता है, पर फिर वैसा ही होता है और वह बिल्ली फिर वापस घर पहुँच जाती है यह देख संता को बहुत गुस्सा आता है, तो वह इस बार बिल्ली को अपनी गाडी में डाल कर और घने जंगल में ले जा कर छोड़ देता है, और कुछ देर बाद अपनी पत्नी को फ़ोन करता है और पूछता है;

संता: क्या बिल्ली घर आ गई है?

जीतो: हां, वह फिर पहुंच गई है!

संता: ठीक है तो उसे कहो मुझे आकर ले जाए, मैं रास्ता भूल गया हूं!




10-एक बार बंता की टूटी हुई टांग देख कर संता, बंता से पूछता है;

संता: तुम्हारी टांग कैसे टूट गई?

बंता: क्या बताऊं यार, कल दारू कम पी थी ना इसलिए!

संता: क्या मतलब, दारू कम पीने से टांग कैसे टूट सकती है?

बंता: सीधी सी बात है, अगर मैंने छक कर पी होती तो मैं ठेके पर ही लुढक गया होता, अब चूंकि कम पी थी इसलिए घर की ओर चल पड़ा और रास्ते में एक गड्ढे में गिर गया!



11-एक बार पोल्ट्री फार्म के निरीक्षण के लिए पोल्ट्री विभाग से एक इंस्पेक्टर आता और पोल्ट्री फॉर्म के मालिकों से सवाल पूछता है;

इंस्पेक्टर (पप्पू से): तुम मुर्गियों को क्या खिलाते हो?

पप्पू: बाजरा!

इंस्पेक्टर: खराब खाना, इसका चालान काटो और इसे गिरफ्तार कर लो!

उसके बाद इंस्पेक्टर बंता से भी वही सवाल पूछता है;

इंस्पेक्टर: तुम मुर्गियों को क्या खिलाते हो?

बंता: चावल!

इंस्पेक्टर: गलत खाना इसे भी गिरफ्तार कर लो!

सबसे अंत में इंस्पेक्टर संता के पास आता है और उससे भी वही सवाल पूछता है;

इंस्पेक्टर: तुम मुर्गियों को क्या खिलाते हो?

पप्पू और बंता की हालत देखने के बाद संता डरता हुआ इंस्पेक्टर से कहता है;

संता: जी हम तो मुर्गियों को 5-5 रुपए दे देते हैं और कह देते हैं कि जो तुम्हारी मर्जी हो जाकर खा लो!



12-फ़ौज की ट्रेनिंग के दौरान मेजर ने संता से पूछा;

मेजर: यह हाथ में क्या है?

संता: सर ये बंदूक है!

मेजर: ये बंदूक नहीं, हमारी इज्जत और शान है, तुम्हारी मां है!

उसके बाद ऑफिसर दूसरे सैनिक बंता के पास गया उससे भी वही सवाल पूछा;

मेजर: यह हाथ में क्या है?

बंता: सर ये संता की मां है, और हमारी आंटी है!


13-एक बार एक आदमी सड़क किनारे बैठ कर बीड़ी पी रहा था, तभी वहां संता आता है और उस आदमी से कहता है, "भाई, नशा करना छोड़ दो और मेरे साथ चलो मै तुम्हे दिखाता हूँ ज़िन्दगी कितनी खूबसूरत है!"

उस आदमी ने बीड़ी फेंक दी और संता के पीछे चल दिया!

थोड़ी और आगे जाने के बाद संता को और उस आदमी को एक पठान मिलता है जो की पेड़ के नीचे बैठ कर चरस पी रहा होता है, उसको देख संता उससे भी कहता है,"भाई, नशा करना बुरी बात है, मेरे साथ चलो मैं तुम्हें दिखाता हूं कि ज़िन्दगी कितनी खूबसूरत है!"

पठान भी चरस फेंकता है और संता के पीछे-पीछे चल पड़ता है!

थोड़ी और आगे जाने के बाद संता को बंता दिखाई देता है, जो की शराब पी रहा होता है, बंता को देख संता उससे भी कहता है, " देखो भाई नशा करना बुरी बात है, मेरे साथ चलो मैं तुम्हें दिखाता हूं कि ज़िन्दगी कितनी खूबसूरत है!"

संता की बात सुन बंता अपना पैग मेज पर रख देता है और संता को पीटने लगता है!

यह सारा तमाशा देख पठान को गुस्सा आ जाता तो वह बंता से कहता, "तुम क्यों इस नेक इंसान को पीट रहे यह तो तुम्हारे भले के लिए ही कह रहा है!"

पठान की बात सुन बंता जवाब देता है, " भला-वला गया भाड़ में, इस साले ने कल भांग पीकर मुझे भी ऐसे ही 3 घंटे तक सारे शहर में पैदल घुमाया था!"


14-एक बार छह वर्षीय पप्पू जोर-जोर से रोता, सीढियों से नीचे उतरता हुआ आ रहा था!

यह देख उसकी माँ ने पूछा, "क्या बात है?"

सिसकियाँ भरते हुए पप्पू बोला, "पिताजी ऊपर दीवार पर एक चित्र लटकाने के लिए कील लगा रहे थे, तो गलती से उन्होंने हथौड़ा अपने ही अंगूठे पर मार लिया!"

पप्पू को चुप कराते हुए उसकी माँ बोली, " बेटा यह कोई बहुत गंभीर या घबराने वाली बात तो नहीं है, तो चलो अब ज़रा बहादुर बच्चों जैसे हँस कर दिखाओ!

पप्पू रोते हुए जवाब देता है, " ऊपर वही तो किया था!"




15-तुम जो भी एक औरत को देते हो, वह उसमे बढ़ोतरी करके वापस करती है!
यदि आप उसे शुक्राणु देते हो, तो वह आपको संतान देती है!
यदि आप उसे एक मकान देते हैं, तो वह आपको एक घर देती है!
यदि आप उसे अन्न देते हैं तो, वह आपको भोजन देती है!
यदि आप उसे एक मुस्कान देते हैं तो वह, वह आपको दिल देती है!
जो भी औरत को प्राप्त होता है वह उससे कईं गुना बढ़ोतरी करके वापस करती है!

तो, अगर आप उसे किसी भी तरह की परेशानी देते हैं!
तो बदले में उस से कईं गुना ज्यादा परेशानियां पाने के लिए तैयार हो हो जाइए!



yaha par kuch shayariya hai


1-ना आना लेकर उसे मेरे जनाजे में;
मेरी मोहब्बत की तौहीन होगी;
मैं चार लोगो के कंधे पर हूंगा;
और मेरी जान पैदल होगी!


2-जब भी करीब आता हूँ बताने के किये;
जिंदगी दूर रखती हैं सताने के लिये!
महफ़िलों की शान न समझना मुझे;
मैं तो अक्सर हँसता हूँ गम छुपाने के लिये!


3-2 जुड़वाँ बच्चे:
पहला: हंस के लोट पोत रहा था!
दूसरा: उदास था!
बाप: तुम इतना क्यों हंस रहे हो?
पहला: मम्मी ने इतनी ठण्ड में दोनों बार इसी को नेहला दिया!


4-पलकों को जब-जब हमने झुकाया है;
बस एक ही ख्याल आया है;
कि जिस खुदा ने तुम्हें बनाया है;
तुम्हें 'धरती' पर भेजकर वो कैसे जी पाया है!



5-सफलता आपके कदम चूमती रहे;
ख़ुशी तुम्हारे आसपास घूमती रहे;
यश इतना फैले कि कस्तूरी भी शर्मा जाये;
लक्ष्मी जी की कृपा हो इतनी कि बालाजी भी घबरा जाएं!
शुभ दीपावली!



6-

No comments:

Post a Comment